तलघर में जहरीली शराब की फैक्ट्री:अलीराजपुर में मारा छापा, दंपती के बेडरूम की अलमारी के नीचे से तहखाना में जाने के लिए लिफ्ट; 11 ड्रम स्प्रिट समेत कच्चा माल जब्त

आदिवासी बाहुल्य जिले अलीराजपुर में पुलिस ने जहरीली शराब की फैक्ट्री पकड़ी है। आजाद नगर क्षेत्र स्थित मकान के तलघर में खुफिया तरीके से पति-पत्नी इसे संचालित कर रहे थे। दोनों ने तलघर में उतरने के लिए बेडरूम में से लिफ्ट भी बनवा ली थी। पुलिस ने 11 ड्रम स्प्रिट समेत देशी-विदेशी शराब के कई ब्रांड की बोतलें, ढक्कन व लेबल जब्त किए हैं।

पिछले दिनों मंदसौर और इंदौर में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई थी। जिले में नकली व जहरीली शराब का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। पुलिस को सूचना मिली कि दाहोद-अलीराजपुर मुख्य मार्ग पर चंद्रशेखर आजादनगर में अवैध शराब फैक्ट्री चल रही है। इस पर पुलिस ने मंगलवार रात यहां दबिश दी, तो दंग रह गई। शराब माफिया ने घर के नीचे तहखाना बना रखा था। इसमें अलग-अलग ब्रांड की बोतलों में नकली शराब भरी जा रही थी। पुलिस ने आरोपी नवीन बसेर और उसकी पत्नी विशाखा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

देशी-विदेशी शराब के कई ब्रांड की बोतलें, ढक्कन व लेबल।
देशी-विदेशी शराब के कई ब्रांड की बोतलें, ढक्कन व लेबल।

अलमारी के नीचे से बेडरूम का रास्ता
तहखाने में जाने का रास्ता भी आसान नहीं। घर के बेडरूम की अलमारी के निचले हिस्से को खोलने पर तहखाने का रास्ता बना रखा था। यहां से बकायदा लिफ्ट के जरिए नीचे जाने की व्यवस्था भी है। पुलिस ने फिलहाल घर को सील कर दिया है। पुलिस के अनुसार यह कारखाना करीब दो साल से चल रहा था। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

तलघर के अंदर संचालित कर रखा था कारखाना
SP विजय कुमार भागवानी ने बताय कि पुलिस आरोपी के बेडरूम से खुफिया लिफ्ट के जरिए तलघर में दाखिल हुई। यहां 11 ड्रम स्प्रिट, मशीनें, जहरीला पर्दाथ समेत देशी-विदेशी शराब के कई ब्रांड की बोतलें व कंपनियों के स्टीकर भी बरामद किए हैं। इसकी लागत करीब पांच से 6 लाख रुपए आंकी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *