17 हजार बोरियों के बीच 5 करोड़ का गांजा पकड़ा

उड़ीसा से यूपी जा रहा था गांजा, यूपी की इंटेलिजेंस के आधार पर अलवर शहर में सामोला के पास ट्रक को पकड़ा, 25 क्विंटल गांजा जब्त

अलवर शहर में शुक्रवार रात को पुलिस ने सामोला के पास करीब 5 करोड़ रुपए का गांजा पकड़ा है और 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। गांजा उड़ीसा से यूपी ले जाया जा रहा था। यूपी की इंटेलिजेंस पुलिस के आधार पर अलवर शहर में अरावली विहार थाना पुलिस ने ट्रक को पकड़ा है। ट्रक में 17 हजार जूट की बोरियों के बीच में गांजा छिपाकर ले जा रहे थे। यूपी एसटीएफ की सूचना के आधार पर अलवर पुलिस ने सामोला के पास ट्रक को पकड़ने की कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसमें करीब 25 क्विटंल गांजा मिला है। जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है। ट्रक फर्जी-ई बिल के जरिए ले जाया जा रहा था।

एक ट्रक व दूसरे वाहन में भी गांजा
एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि एक पूरा ट्रक गांजे से भरा था। इसके अलावा उसके साथ चल रहे एक दूसरे वाहन में भी कुछ गांजा मिला। उसके आगे-पीछे चल रहे तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि गांजा जब्त करने के बाद मामले की जांच की जा रही है। यूपी की एसटीएफ की सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है। आगे मामले की जांच की जा रही है।

इस ट्रक में ले जा रहे थे गांजा।
इस ट्रक में ले जा रहे थे गांजा।

25 सौ में खरीद, 25 हजार में बेचते हैं

गिरफतार अभियुक्त राकेश कुमार यादव तथा प्रमोद सिंह ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए बताया कि वे काफी समय से गांजा की तस्करी में लिप्त हैं। अखिलेश शर्मा भी उनके इस कार्य में सहयोग करते हैं। चालक रिंकू व लाखन सिंह उनके विश्वास के व्यक्ति हैं। वे चालक को एक पुेरी के 1 लाख रुपए देते हैं। उड़ीसा से 25 सौ से 35 सौ रुपए किलो गांजा लेकर आते हैं। यूपी व राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में 15 से 20 हजार रुपए किलो बेचते हैं।
ये 5 लोग गिरफ्तार

राकेश कुमार यादव निवासी साहरघाअ जनपद बधुबनी बिहार, प्रमोद सिंह निवासी नजपद मथुरा, अखिलेश शर्मा निवासी औरंगाबाद जनपद मथुरा, रिंकू निवासी भाजेपुर गाजियाबाद, लाखन सिंह निवासी गाजियाबाद को गिरफ़तार किया गया है।
ये जब्त किया

इनके कब्जे से 98 बोरियों में 25 क्विंटल गांजा, 17 हजार जूट की बोरियों में गांजा छिपाकर ले जा रहे थे। एक ट्रक एक कार, 9 मोबाइल, 17 हजार 200 रुपए नकद, आधार कार्ड व पेन कार्ड सहित कई दस्तावेज मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *