ग्वालियर से ज्यादा सड़क हादसे भोपाल में, पर माैतें हमारे यहां अधिक हो रहीं

प्रदेश की राजधानी भोपाल में ग्वालियर की तुलना में सड़क हादसे ज्यादा होते हैं। लेकिन इन हादसाें में हाेने वाली माैताें के आंकड़ाें पर गाैर करें ताे ग्वालियर कहीं आगे खड़ा नजर आता है। पुलिस विभाग के आंकड़ाें के मुताबिक वर्ष 2020 में भोपाल में 2295 हादसे हुए जबकि ग्वालियर में 1799।

पर हादसों में मरने वालों की संख्या ग्वालियर में 316 रही जबकि भोपाल में 237 लोगों की ही मौत हुई। अब प्रदेश में हादसों व उनमें होने वाली मौतों की संख्या पर नियंत्रण आई रेड एप की मदद से किया जाएगा। पुलिस मुख्यालय ने इस एप को पूरे प्रदेश में लागू कर दिया है।

रिपाेर्ट के हिसाब से बनाएंगे प्लान

दुर्घटनाओं व उनमें होने वाली मौतों की संख्या को कम करने के लिए ब्लैक स्पॉट पर बचाव के लिए योजना तैयार की जा रही है। आई रेड एप की रिपोर्ट भी मंगाई जा रही। रिपोर्ट का अध्ययन कर दुर्घटना के ब्लैक स्पॉट व उनके लिए योजना तैयार की जाएगी।-अमित सांघी, पुलिस अधीक्षक ग्वा.

लापरवाही के कारण हो रहे हादसे

जबलपुर में सड़क हादसे व उनसे मौतों‌ की संख्या प्रदेश में सबसे अधिक है। इसके कारण समझने के लिए मुख्यालय से आई रेड एप की रिपोर्ट मांगी गई है। हादसों का महत्वपूर्ण कारण हाइवे पर कनेक्टिंग मार्गों पर ड्राइवर की लापरवाही हो सकता है। हादसे रोकने के प्रबंध करेंगे।-संजय अग्रवाल, एएसपी ट्रैफिक जबलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *