ICU पर लटक गया ताला:केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने जिला अस्पताल में जिस ICU का लोकार्पण किया था वहां लग गया ताला

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता पूर्व मंत्री माधवराव सिंधिया के नाम पर है जिला अस्पताल……
कांग्रेस ने ली चुटकी- BJP हमेशा नारियल लेकर चलती है…..

केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पिता माधवराव सिंधिया के नाम पर बने जिला अस्पताल में 14 अक्टूबर को 20 बेड के जिस ICU (गहन चिकित्सा इकाई) का लोकार्पण किया था वहां पांच दिन बाद ही ताला लग गया है। लोकार्पण के बाद सिंधिया ने मुरार के लोगों से दावा किया था कि अब उन्हें गंभीर से गंभीर बीमारी में भी बाहर नहीं जाना पड़ेगा, लेकिन यह क्या पांच दिन बाद ही ICU में ताला लगा है। जब दैनिक भास्कर ने इसकी पड़ताल की तो अफसर इस पर बोलने से बचते नजर आए। आखिर में बताया गया कि अभी ICU के लिए ट्रेंड स्टाफ नहीं था। दो दिन में स्टाफ यहां से आ जाएगा और ICU में मरीज भर्ती होने लगेंगे। पर पर सवाल यह उठता है कि जब स्टाफ नहीं था लोकार्पण की इतनी जल्दबाजी क्या था। इस पर कांग्रेस ने चुटकी लेते हुए कहा है कि BJP की आदत हो गई है। शिवराज सिंह हमेशा नारियल लेकर चलते हैं। कहीं भी उदघाटन और लोकार्पण कर देते हैं। अब सिंधिया भी उसी रास्ते पर चल रहे हैं।

जिला अस्पताल में आईसीयू के बाहर लोकार्पण के दौरान लगी पटि्टका
जिला अस्पताल में आईसीयू के बाहर लोकार्पण के दौरान लगी पटि्टका

14 अक्टूबर को हुआ था ICU का लोकार्पण
– 14 से 16 अक्टूबर के बीच केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आए थे। अपने तीन दिवसीय प्रवास पर आने के बाद पहले ही दिन 14 अक्टूबर को उन्होंने अपने पिता के नाम पर बने माधवराव सिंधिया जिला चिकित्सालय मुरार में नए बने 20 बेड के ICU वार्ड का लोकार्पण किया था। इस कार्यक्रम में ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, लोक स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्री प्रभुराम चौधरी, ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, राज्यमंत्री भारत सिंह व ग्वालियर-पूर्व विधानसभा से विधायक सतीश सिकरवार उपस्थित रहे थे। उस समय विकास के और स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि के बड़े-बड़े दावे भी किए गए थे। पर यह क्या यहां तो विकास को ही ताला लग गया।
ICU पर क्यों लगा है ताला
– जिला अस्पताल मुरार में 20 बेड के नए बने ICU पर लोकार्पण के पांच दिन बाद ही ताला लगा मिला। जब जानकारी जुटाई तो पता लगा कि लोकार्पण के अगले ही दिन यहां ताला लग गया था। यहां ICU को चलाने के लिए ट्रेंड स्टाफ ही नहीं है। एक ICU को संभालने के लिए डॉक्टर, तीन ट्रेंड नर्स व अन्य स्टाफ की जरूरत होती है। पर ICU के लिए स्टाफ की व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण यहां ताला लगाना पड़ा है। क्योंकि उसमें इतना सामान लगा है कि उसे खुला नहीं छोड़ सकते, लेकिन इससे आम लोगों में संदेश ठीक नहीं जाता है।
कांग्रेस ने ली चुटकी, कहां भाजपा को आदत है ऐसे लोकार्पण की
– इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भी चुटकी ली है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा है कि भाजपा की यह पुरानी आदत है। लोकार्पण करने की जल्दबाजी रहती है। उनके मुखिया शिवराज सिंह हमेशा नारियल साथ लेकर चलते हैं। जहां मौका मिला फोड़कर लोकार्पण कर देते हैं। यही अब केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की वह शैली हो गई है। आनन फानन में इतना तामझाम जोड़कर ICU वार्ड का लोकार्पण कर गए। चाहे जनता परेशान हो रही है।
अफसरों ने साधी चुप्पी
– इस मामले में जब CMHO डॉ. मनीष शर्मा से बात करना चाही तो उन्होंने उज्जैन निकलने की बात कही और जवाब देने से बचे। इसके बाद जब RMO जिला अस्पताल डॉ. आलोक पुरोहित से बात करना चाही तो उन्होंने कहा कि अभी उसके लिए स्टाफ नहीं आया था। दो दिन बाद वह स्टाफ आने पर शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *