ग्वालियर….. शहर की 5 सड़कों के लिए 45 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली, स्मार्ट सिटी खर्च करेगी पैसा

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनीष सिंह ने गुरुवार को प्रदेश की सभी स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट्स को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में चर्चा की। उन्होंने ग्वालियर की पांच सड़कों को बनाने के लिए 45 करोड़ रुपए की मंजूरी दी। इन सड़कों पर पर पैसा स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन खर्च करेगा। हजीरा पुलिस थाना के पीछे बनने वाले अंतरराज्यीय बस टर्मिनल के संबंध में पीएस में 35 एकड़ भूमि को लेकर बात की। उन्होंने इसका एरिया 10 एकड़ कम करने के लिए कहा। अब अंतर राज्य बस टर्मिनल 35 की जगह 25 एकड़ भूमि पर बनेगा। वीसी में निगमायुक्त किशोर कन्याल,स्मार्ट सिटी की सीईओ जयति सिंह शामिल हुईं।

शहर की इन खराब सड़कों का किया जाएगा निर्माण

  • फूलबाग से किला गेट मार्ग और हजीरा,
  • रेसकोर्स रोड से गार्डन वाली पुलिया से तानसेन मार्ग,
  • गोले के मंदिर से एयरपोर्ट मार्ग 5 किलोमीटर तक सर्विस रोड के साथ बनेगी,
  • बेहटा मार्ग

बायो डायवर्सिटी पार्क को नहीं मिली पीएस की सहमति
प्रमुख सचिव ने बायोडायवर्सिटी पार्क के प्रोजेक्ट पर सहमति नहीं दी। इस पार्क को लेकर विधायक प्रवीण पाठक ने भी फिजूलखर्ची बताया था। क्योंकि वहां पर पहले ही वन विभाग 40 लाख रुपए खर्च करके पार्क बना चुका है। शहर के मार्गों पर 4 हेरिटेज द्वार बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है।

रिवर फ्रेंड का रिव्यू और स्कूल के लिए पीएस से करें बात
स्वर्णरेखा के रिवरफ्रंट को लेकर पीएस ने एक बार फिर से रिव्यू करने की बात कही। शिक्षा नगर में बनने वाले स्मार्ट स्कूल के संबंध में पीएस सिंह ने कहा है कि वे स्कूल शिक्षा के पीएस से पहले बात करें।

हां, सड़कों के लिए 45 करोड़ रुपए मिलेंगे

  • शहर के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सड़कों को बेहतर बनाना है। हमने 5 सड़कों का प्रस्ताव रखकर ₹45 करोड़ की मांग की थी। इस पीएस में स्मार्ट सिटी फंड से सड़कें बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। बायोडायवर्सिटी पार्क की स्वीकृति नहीं मिली है। रिवर फ्रंट का रिव्यू किया जाएगा और स्मार्ट स्कूल के संबंध में स्कूल शिक्षा के पी एस से बात की जाएगी। – किशोर कन्याल, निगमायुक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *