उतना ही लो थाली में, व्यर्थ न जाए नाली में …. ?

कुशीनगर में विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर चलाया जागरूकता अभियान, जगह-जगह लगाए पोस्टर

कुशीनगर में विश्व खाद्य दिवस पर सामाजिक संगठन मारवाड़ी युवा मंच महिला चेतना शाखा ने अभियान चलाया। इस दौरान मंच की सदस्यों ने विभिन्न घरों और रेस्टोरेंट आदि में जाकर स्लोगन के पोस्टर लगाए। साथ ही लोगों को जागरूक किया। पोस्टरों में लिखा कि इतना ही लो थाली में व्यर्थ न जाए नाली में, नारे की महत्ता को समझाने के लिए बैनर लगाए।

विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर चलाया जागरूकता अभियान

मारवाड़ी युवा मंच चेतना महिला शाखा पड़रौना द्वारा विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान के क्रम में चलाए गए जनसंपर्क अभियान के दौरान अन्न की बर्बादी रोकने के लिए आम लोगों को जागरूक करने का काम हुआ। सदस्यों ने नगर के कई घरों तथा रेस्टोरेंट में जाकर उनके किचन के बाहर एक पोस्टर लगाया।

अन्न की बर्बादी रोकने का किया निवेदन

पोस्टरों में अन्न की बर्बादी रोकने के लिए निवेदन किया गया था। साथ ही वहां मिले लोगों को खाद्य सुरक्षा संबंधी जागरूकता पर उन्हें विस्तार पूर्वक बताया। मंच की अध्यक्ष मीनू जिंदल ने बताया कि इस वर्ष दुनिया भर में आज के दिन को विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस मना रहे हैं। ऐसे दिवसों से प्रत्येक दिन सामने आने वाले विषयों पर हम सभी एकाग्रचित होते हैं । इस वर्ष का थीम सुरक्षित भोजन बेहतर स्वास्थ्य है।

हम अपने भोजन को हमेशा गंभीरता से लें

मंत्री अनु अग्रवाल ने कहा कि हम अपने भोजन को हमेशा गंभीरता से लें। क्योंकि, इसकी अनदेखी हमारे स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा कर सकती है। कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष मधु नथानी, श्रुति गोयल, अनु अग्रवाल, प्रीति अग्रवाल, प्रज्ञा गया अग्रवाल इत्यादि की भी भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *