मुरैना में मतपत्रों में गड़बड़ी …? निधान गांव के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना, की न्याय की मांग

मुरैना के जौरा जनपद के निधान गांव में एक प्रत्याशी के साथ मतगणना के दौरान धोखा करने का मामला सामने आया है। प्रत्याशी जांदौराय सविता ने पीठासीन अधिकारी पर वोटों में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। बता दें, कि निधान गांव की मतगणना की जा रही थी। प्रत्यासी जांदौराय सविता ने बताया कि ग्राम पंचायत निधान के बूथ क्रमांक-2 पर मतदान के दौरान 530 वोट डाले गए थे, जिसको पीठासीन अधिकारी ने मतपेटी के बगल में चस्पा किया था। लेकिन मतपत्रों के फार्म में यह संख्या नहीं लिखी गई। बाद में जब उनके ऐजेंट ने इसका विरोध किया तो मतपत्रों की पेटी को दोबारा खोला गया और उसके वोट गिने गए। गिनने पर उसी मतपेटी के वोट 558 निकले।

निधान गांव के लोग एसडीएम को सौंपते ज्ञापन
निधान गांव के लोग एसडीएम को सौंपते ज्ञापन

नहीं मिल रहा योग
उन्होंने कहा कि मेतपेटी के अन्दर सरपंच, जनपद सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों के वोट मौजूद थे, लेकिन जब उनका मिलान किया गया तो उनकी संख्या का मिलान भिन्न था।
SDM ने किया वापस
निधान गांव के लोगों व प्रत्याशी ने बताया कि वे अपनी समस्या लेकर जब कलेक्ट्रेट पर पहुंचे तो वहां एसडीएम एलके पाण्डेय से मिले लेकिन उन्होंने भी उन्होंने उन्हें कोई ठोस जवाब नहीं दिया बल्कि यह कहकर चलता कर दिया कि जो वोट गिन चुके हैं वही सही माने जाएंगे।

निधान गांव का प्रत्याशी
निधान गांव का प्रत्याशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *