ग्वालियर में घर का बिजली बिल आया 3400 करोड़ रुपये, बाप-बेटी का BP बढ़ा, जानें आखिर क्या है माजरा

  • दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ से ज्यादा आया
  • ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने लिया बड़ा एक्शन
  • एक कर्मचारी बर्खास्त, एक को किया सस्पेंड

Madhya Pradesh News: कहते है जोर का झटका जोर से ही लगता है यही हुआ मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जहां घर के बल्ब जलाने वाली बिजली ने बिजली उपभोक्ता के बल्ब ही फ्यूज कर दिए। दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ से ज्यादा (34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार 293 रुपये) आया जिसके देखकर परिवार के 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

जानें क्या है पूरा मामला

प्रियंका गुप्ता को 30 जुलाई तक बिल भरना था नहीं तो पेनाल्टी लग जाती ऐसे में उनके पति संजीव ने बिजली विभाग के तमाम चक्कर काटे। बिजली कंपनी को अपनी गलती समझ में आई तो तुरंत बिल को संशोधित किया और अब प्रियंका गुप्ता को बजाय 3400 करोड़ रुपये के महज 1300 रुपये का बिल जमा करना है।

बिजली कंपनी ने मानी अपनी गलती
वहीं बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक मानते हैं कि यह एक मानवीय भूल है जिसे सुधार दिया गया है लेकिन गलती करने वाले कर्मचारी की बर्खास्तगी के साथ असिस्टेंट रेवेन्यू ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया है। वहीं जूनियर इंजीनियर को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

घटना की जानकारी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को दी गई उन्होंने माना कि गलती हुई है और सुधारा भी गया है। उन्होंने कहा, हमने कितनी जल्दी गलती को सुधारा गया, उसे सभी देखिए। तत्काल कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *