राहुल गांधी ने गवर्नर सत्यपाल मलिक से पूछा, ‘मैं कब आ सकता हूं?’

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद राज्य के लोगों में असंतोष की बात कहने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्यपाल सत्यपाल मलिक से आज सवाल पूछा है. राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से पूछा है कि वह जम्मू कश्मीर दौरे पर कब आ सकते है? बता दें कि मंगलवार को भी राहुल गांधी ने सत्यपाल मलिक के कश्मीर आने के न्योते के स्वीकर करते हुए कहा था कि वह विपक्षी नेताओं के साथ जम्मू कश्मीर और लद्दाख आएंगे. उन्हें हेलीकॉप्टर की कोई जरूरत नहीं है. दरअसल राहुल गांधी ने कहा था कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद राज्य में हिंसा हो रही है. इसी के जवाब में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उन्हें वहां आने का न्योता दिया था.

बुधवार सुबह किए गए अपने नए ट्वीट में राहुल गांधी ने राज्यपाल से पूछा, ‘प्रिय मलिक जी, मैं जम्मू कश्मीर के हालात देखने कब आऊं, मुझे जम्मू कश्मीर यात्रा का न्योता मंजूर है. जम्मू कश्मीर यात्रा की मेरी कोई शर्त नहीं है. इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, ”राज्‍यपाल महोदय, मैं और विपक्षी नेताओं का डेलीगेशन आपके अनुरोध पर जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख आएंगे. हमें किसी हेलीकॉप्‍टर की जरूरत नहीं है लेकिन कृपया यह सुनिश्चित कीजिए कि हम स्‍वतंत्रतापूर्वक वहां की यात्रा कर सकें और मुख्‍यधारा के नेताओं के साथ स्‍थानीय नागरिकों और वहां तैनात सैनिकों से मिल सकें.’इससे पहले राहुल गांधी ने कश्‍मीर में हिंसा की आशंका व्‍यक्‍त की थी. इस पर जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने उनको और विपक्षी नेताओं को सूबे के हालात को देखने के लिए आमंत्रित किया था.

राज्‍यपाल ने कहा था कि कश्‍मीर के हालात एकदम शांत हैं और वहां पर कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है. राज्‍यपाल ने ये तक कहा था कि कश्‍मीर के अमन-चैन को देखने के लिए यदि राहुल गांधी आना चाहें तो वह हेलीकॉप्‍टर भेजने तक को तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *