आपके वाहन पर है चोरों की नजर …!

औसतन एक मोटरसाइकिल रोज हो रही चोरी, 40 दिन में अलग-अलग जगहों से 38 बाइक ले गए चोर
आपके वाहन पर है चोरों की नजर, पलक झपकी नहीं की बाइक पार
ग्वालियर. अगर आप अपने वाहन से कहीं जा रहे हैं तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि आपके वाहन पर चोरों की नजर बनी हुई है। आपने अगर कुछ मिनटों के लिए भी बाइक को लावारिस छोड़ा तो चोर कुछ सेकंड में ही आपकी बाइक को पार कर सकते हैं।

पुलिस विभाग के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो चोर हर रोज औसतन एक बाइक पार कर रहे हैं। 40 दिन में ही चोरों ने बाइक चोरी की 38 वारदातों को अंजाम दिया है। सबसे ज्यादा बाइक चोरी की वारदात पड़ाव, हजीरा, कोतवाली, यूनिवर्सिटी क्षेत्र में हो रही हैं। वहीं पुलिस इन वाहन चोरों पर रोक लगाने में नाकामयाब बने हुए हैं। बता दें कि अक्टूबर माह में चोरों ने 32 मोटरसाइकिल चोरी कर ली गईं। जबकि 11 नवंबर तक 06 मोटरसाइकिल चोरी हो गई हैं। कुल मिलाकर 40 दिन में 38 दो पहिया वाहन चोरी कर ले जाए जा चुके हैं।

केस- 01

यूनिववर्सिटी थाना अंतर्गत अनुपम नगर इलाके में घर के बाहर रखी मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 07 एनएन 7826 को चोर ले गए। वारदात 11 नवंबर की शाम करीब सात बजे की है। पुलिस ने पूर्णिमा शर्मा पत्नी अजय शर्मा निवासी नागदेवता मंदिर के पास लश्कर की शिकायत पर केस दर्ज किया है।

केस-02

झांसी रोड थाना क्षेत्र के सखा विलारा इलाके में घर के बाहर रखी सुनील नरवरिया पुत्र रघुवीर सिंह नरवरिया निवासी देवनगर की मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 07 एनएम6845 को चोर ले गए। वारदात देर रात 11.40 बजे की बताई गई है।

केस-03

बहोड़ापुर थाना अंतर्गत रजमन नगर में चोर दोपहर 12.34 बजे राजेंद्र प्रजापति पुत्र मेवाराम प्रजापति निवासी गिर्राज कॉलोनी की मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 07 एनसी 7606 को ले गए।

केस-04

माधवंगज थाना अंतर्गत दाने बाबा मंदिर के पास रखी रवि राठौर पुत्र रामदत्त राठौर का ई-रिक्शा क्रमांक एमपी 07 आरए 8828 को चोर ले गए।

देहात के क्षेत्रों में खपाते हैं बाइक

चोरी की वारदातों में गिरोह के पकड़े जाने पर देखा गया है कि चोर वाहन चोरी करने के बाद देहात व ग्रामीण इलाकों में खपाते हैं। दरअसल यहां इनके पकड़े जाने का खतरा कम होता है। कुछ वर्ष पहले इसको लेकर पुलिस भिंड व मुरैना के ग्रामीण इलाकों में दविश दी थी। इस दौरान चोरी के कई वाहन यहां से बरामद हुए थे।

अब ई-रिक्शा पर भी चोरों की नजर

शहर में इन दिनों काफी संख्या में ई-रिक्शा संचालित हो रहे हैं। शातिर वाहन चोर इन वाहनों को भी चोरी करने से वाज नहीं आ रहे हैं। पिछले दिनों एक चोर गिरोह से पुलिस ने चार ई-रिक्शा वाहन बरामद किए थे।

ट्रेस नहीं हो पा रहा बाइक चोर गिरोह

शहर में कई प्राइवेट स्थलों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा प्रमुख चौराहों पर यातायात पुलिस के भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। बावजूद इसके बाइक चोर गिरोह तक पहुंच पाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। लिहाजा पुलिस की यह नाकामी आम आदमी की जेब पर जहां भारी पड़ रही है वहीं मानसिक परेशानी भी बढ़ा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *