सी-विजिल एप के माध्यम से पहुंची आदर्श आचार संहिता संबंधित 150 से अधिक शिकायतें

सी-विजिल एप के माध्यम से पहुंची आदर्श आचार संहिता संबंधित 150 से अधिक शिकायतें
शेष 21 शिकायतों के निराकरण की कार्रवाई जारी है। इनमें ऑनलाइन सी-विजिल एप के माध्यम से प्राप्त सभी 152 शिकायतों का निराकरण हो गया है।
  1. शिकायत प्राप्त होते ही उसका त्वरित निराकरण किया जाता है।
  2. यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।
  3. इस कंट्रोल रूम में अभी तक कुल 221 शिकायतें प्राप्त हुई।

इंदौर । विधानसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत सी-विजिल एप के माध्यम से भी जिला निर्वाचन कार्यालय के पास पहुंच रही है। इस एप के माध्यम से अब तक 152 शिकायतें पहुंची और इनका निराकरण हुआ।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार किए गए सी-विजिल एप के माध्यम से कोई भी नागरिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की किसी भी तरह की शिकायत फोटो, वीडियो के माध्यम से कर सकता हैं।

शिकायत प्राप्त होते ही उसका त्वरित निराकरण किया जाता है। यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और कोई भी नागरिक अपने एंड्रायड मोबाइल पर इसे डाउनलोड कर सकता है।

इंदौर जिले में विधानसभा निर्वाचन के दौरान निर्वाचन संबंधी प्राप्त शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए कलेक्टर कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस कंट्रोल रूम में अभी तक कुल 221 शिकायतें प्राप्त हुई।

Indore: सी-विजिल एप के माध्यम से पहुंची आदर्श आचार संहिता संबंधित 150 से अधिक शिकायतेंइस एप के माध्यम से अब तक 152 शिकायतें पहुंची और इनका निराकरण हुआ।

इनमें से 200 शिकायतों का निराकरण कर दिया गया है। शेष 21 शिकायतों के निराकरण की कार्रवाई जारी है। इनमें ऑनलाइन सी-विजिल एप के माध्यम से प्राप्त सभी 152 शिकायतों का निराकरण हो गया है। आफलाइन प्राप्त 69 शिकायतों में से 48 शिकायतें निराकृत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *