डबरा न्यायालय के मालखाने से लाखों रुपए कीमत के जेवर, नगदी व हथियार गायब, पुलिस जुटी मामले की तफ्तीश में

ग्वालियर। न्यायालय में जब्त नगदी, जेवर के साथ ही हथियार व अन्य महत्वपूर्ण सामान गायब हो गया। घटना न्यायालय परिसर डबरा की है। घटना का पता चलते ही न्यायालय द्वारा जांच की गई और जांच के बाद तत्कालीन मालखाना इंचार्ज पर मामला दर्ज कराया है। मालखाने से कितना माल गायब हुआ है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं पुलिस अफसरों की माने तो गायब हुए माल की कीमत लाखों रुपए में है।

डबरा थाना पुलिस ने बताया कि न्यायालय कर्मचारी अब्दुल जीमल पुत्र मोहम्मद हनीफ ने शिकायत की है कि न्यायालय माल खाने में जमा कराए गए जेवर, नगदी व हथियार के साथ ही अन्य सामान गायब मिला है। मामले का पता चलते ही न्यायालय ने अपने स्तर पर जांच कराई तो पता चला कि जमा माल वर्ष 2013 से 2014 के बीच का गायब है और जब इसकी जांच की तो पता चला कि उस समय राघवेन्द्र सेंगर न्यायालय में माल खाना इंचार्ज थे। जिस पर जांच के बाद न्यायालय के आदेश के बाद अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया है।

यह सामान हुआ गायब-

  • न्ययायालय से गायब सामान की जानकारी कराई तो पता चला है कि माल खाने में जब्त 13 कट्टे, दो रायफल, एक पिस्टल के साथ ही 1 लाख 80 701 रुपए के साथ ही अन्य हथियार, जेवर व अन्य बरामद सामान के साथ ही कई मामलों में दुष्कर्म तथा बिसरा आदि की जब्ती का सामान भी गायब हुआ है।
  • थानों से जमा कराया हुआ सामान भी गायब
  • माल खाना रजिस्टर में दर्ज सामान के साथ ही कुछ वह सामान भी गायब है जो थानों से तो जमा कराया गया है, लेकिन उनकी जानकारी रजिस्टर में नहीं है।
  • इस तरह हुआ खुलासा
  • मामले का खुलासा उस समय हुआ जब न्यायालय में जब्त माल को पेश करने के लिए माल खाना इंचार्ज को पत्र लिखा, लेकिन वह सामान माल खाने में नहीं मिला तो मामले की जांच कराई तो पता चला कि उक्त माल के साथ ही अन्य मामलों में जब्त माल भी गायब है। इसका पता चलते ही जांच की और मामले का खुलासा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *