कोरोना मरीज के परिजनों ने पुलिस-स्वास्थ्यकर्मियों पर किया हमला, थाना प्रभारी और सिपाही सस्पेंड

मध्य प्रदेश के खंड़वा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज की जांच के लिए पहुंची मेडिकल टीम पर परिवार वालों ने किया हमला

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले में स्थानीय प्रशासन ने पुलिसकर्मियों द्वारा कोरोना संक्रमित और उसके परिजनों के साथ कथित रूप से मारपीट करने के मामले में जाँच के आदेश दिए हैं. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक़, ये घटना बीते रविवार को छैगांवमाखन थाना क्षेत्र के ग्राम बंजारी में हुई. जहां ललित कुन्वी (20) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

खंडवा पुलिस अधीक्षक विवेक ने बताया है कि संक्रमित व्यक्ति के परिवार की ओर से मेडिकल टीम पर हमला किया गया है, इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को भी पथराव का सामना करना पड़ा. जिसमें 3 पुलिसकर्मी और 2 स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गये. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने किया मामला दर्ज

छैगांवमाखन थाना प्रभारी ने बताया है कि पुलिस वालों पर हुए पथराव और हमले होने के कारण एसआई शिवराम पाटीदार, सिपाही आकाश, एसआई आरडी यादव घायल हुए हैं. इसके साथ ही मेडिकल टीम की अधिकारी पूर्वा कुशवाह और सुनीता सूर्यवंशी को भी काफी चोटे आई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूर्वा कुशवाह की शिकायत पर पुलिस ने 5 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

मेडिकल टीम पर किया हमला

वहीं मेडिकल टीम की अधिकारी पूर्वा कुशवाह ने बताया कि शुक्रवार को ललित कुनबी (20) कोरोना की जांच का नमूना लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट रविवार को कोरोना पॉजिटिव आई है, उसके बाद से वह और मेडिकल टीम की सदस्य सुनीता सूर्यवंशी रविवार दोपहर लगभग 2 बजे बंजारी गांव पहुंचे. जहां उन्होंने ललित के परिजनों को कोरोना संक्रमित होना बताया और उसे अपने साथ जिला अस्पताल ले जाने के लिये कहा तो परिवार वालों ने कहा कि पीड़ित की मां आशा कार्यकर्ता है, और हम उसे घर में ही होम क्वारांटाइन कर लेंगे. जिसके बाद दोनों पक्षों में ले जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया. कुशवाह ने बताया कि परिवार वालों ने उनके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया, जिससे वह जान बचाकर भागे और पुलिस को सूचना दी. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर भी पथराव किया.

सिटी एसपी करेंगे जांच

इस दौरान किसी ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया में डाल दिया. जिसमें पुलिस कोरोना पीड़ित परिवार पर डंडे मारती नजर आ रही है. इस मामले को तूल पकडते देख जहां बीजेपी विधायक राम दांगोरे ने मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की है. खंड़वा जिले के एसपी विवेक सिंह ने बताया है कि जहां मेडिकल टीम ने शिकायत दर्ज कराई है. इस वीडियो के आने के बाद मामले की जांच सिटी एसपी ललित गठरे को दे दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *