207 दिन निगमायुक्त रहे वर्मा आदेश आने के 1 घंटे बाद रिलीव, श्याेपुर के लिए रवाना

  • 25 क्षेत्रीय कार्यालयाें में पदस्थ उपयंत्री सिर्फ तकनीकी काम करना चाहते हैं

श्याेपुर कलेक्टर बनाए गए आईएएस शिवम वर्मा 207 दिन नगर निगम आयुक्त के पद पर रहे। अभी वे नगर निगम समझ ही रहे थे, लेकिन बाढ़ आपदा के चलते प्रशासनिक सर्जरी में उन्हें श्योपुर की जिम्मेदारी दे दी गई। भोपाल से रविवार सुबह आए आदेश के एक घंटे बाद ही वर्मा रिलीव हाेकर श्याेपुर के लिए रवाना हो गए।

संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने बताया कि नगर निगम आयुक्त का प्रभार अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता को देने के निर्देश दिए हैं। गुप्ता पारिवारिक कार्य से बाहर जा रहे थे। वे बीच रास्ते से ही ग्वालियर लौट आए। गाैरतलब है कि 12 जनवरी 2021 को तत्कालीन निगमायुक्त संदीप माकिन को हटाया गया था। उनके स्थान पर जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा को निगमायुक्त बनाया गया था। पिछले करीब 7 महीने में वर्मा ने वाटर प्लस और 7 स्टार के लिए स्वच्छता सर्वे कराया।

तबादले की सूचना मिली ताे बंगले से लौटे जेडओ

25 क्षेत्रीय कार्यालयाें में पदस्थ उपयंत्री सिर्फ तकनीकी काम करना चाहते हैं। उनका कहना है कि गैर तकनीकी काम के लिए स्वास्थ्य और जनकल्याण विभाग में पर्याप्त स्टाफ हैं। उन्हें पूरी जिम्मेदारी सौंपी जाए। इसे लेकर जेडओ रविवार सुबह वर्मा के निवास पर पहुंचे। यहां जब उन्हें खबर मिली कि वर्मा का तबादला हाे गया है ताे वे बिना ज्ञापन दिए ही वापस लौट आए।

एडीएम सिंह रिलीव, अपर कलेक्टर को भिंड भेजा

दूसरी तबादला लिस्ट में एडीएम सिंह का नाम आया। इन्हें भी कलेक्टर ने शाम होने से पहले रिलीव कर दिया। एक अन्य अपर कलेक्टर आशीष तिवारी को दो दिन पहले भिंड कलेक्टर के अस्वस्थ होने के कारण राहत वितरण के लिए भेजा गया था। तिवारी सोमवार को काम पर वापस आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *