चेन लूट की 2 वारदातें, 1 का खुलासा ….भिंड में वृद्धा से चेन लूट के बाद ग्वालियर के व्यापारी को बेची, लुटेरे ने 2500 की पी शराब

भिंड जिले में 16 अक्टूबर की शाम को चेन लूट की दो वारदातें हुई। एक वारदात बुजुर्ग महिला के साथ हुई थी। दूसरी अटेर रोड बंवा के पास की। पुलिस ने इन वारदातों में एक का खुलासा किया है। बुजुर्ग महिला से लूट की वारदात का आरोपी भिंड का रहने वाला था। उसने चेन लूट करने के बाद ग्वालियर के एक ज्वैलर्स को 27,500 में बेची थी। जिसमें से ढाई हजार रुपए आरोपी ने शराब व खाने पर खर्च किए। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और जेल भेज दिया।

फरियादी समर जैन पुत्र संजय कुमार जैन निवासी कॉपरेटिव बैंक के पास सदर बाजार भिण्ड ने 16 अक्टूबर को पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी दादी विमला देवी जैन ( 85) से अज्ञात बदमाश ने चेन लूट की वारदात की है, इस पर से थाना सिटी कोतवाली में अपराध दर्ज किया था। अज्ञात आरोपी मुंह बांधकर घटना को अंजाम देना बताया गया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश की। आरोपी की कद काठी के मुताबिक तलाश की गई। थाना प्रभारी सिटी कोतवाली राजकुमार शर्मा द्वारा आस पास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसमें संदिग्ध व्यक्ति मिला, जिसकी पहचान अमित सोनी पुत्र ओमप्रकाश सोनी निवासी महावीर गंज के रुप में हुई।

आरोपी से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि सोनागिर ज्वैलर्स के पास से एक वृद्ध महिला से उसके गले से सोने की चेन लूटी थी। चैन लूट की वारदात के बाद ग्वालियर सराफा बाजार में मां पीताम्बरा ज्वेलर्स के दुकान मालिक संजय सोनी को 27500 रुपये में बेचना स्वीकारा। आरोपी ने बताया कि लूट की चेन को बेचने के बाद 2500 रुपए खाना और शराब में खर्च किए। आरोपी से शेष रकम पुलिस ने बरामद कर ली।

इन लुटेरों की पुलिस को तलाश।
इन लुटेरों की पुलिस को तलाश।

ग्वालियर के ज्वैलर्स पर मामला दर्ज

उक्त घटना में भिंड पुलिस ने ग्वालियर के मां पीताम्बरा ज्वैलर्स को भी आरोपी बनाया है। पुलिस के मुताबिक उक्त ज्वैलर्स द्वारा लूट की चेन को खरीदा था। ज्वैलर्स मालिक संजय सोनी पर पुलिस ने लूट का सामान खरीदने के आरोप में आरोपी बनाया। पुलिस का कहना है कि उक्त ज्वैलर्स से चैन को बरामद जल्द किया जाएगा।

बाइक सवार लुटेरे भूमिगत

एक दिन में दो घटनाएं होने के बाद पुलिस चकरघिन्नी थी। पुलिस ने एक घटना का खुलासा कर दिया है। वहीं, इमलाहा की रहने वाली महिला बेवी अपने भाई के घर आई थी। तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने चेन लूट की वारदात की थी। उक्त मामले में पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज है। इसके बाद भी पुलिस आरोपियों को तलाश में अब तक असफल साबित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *