शीतकालीन सत्र से पहले आज सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, PM मोदी करेंगे अध्यक्षता

बैठक में केंद्र सरकार विपक्षी दलों के साथ सत्र में होने वाले महत्वपूर्ण कामकाजों और अपने एजेंडे पर चर्चा करेगी। बैठक के दौरान संसद के दोनों सदनों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक दलों से सहयोग करने की अपील की जाएगी।
  • कृषि कानून निरस्‍त करने का विधेयक संसद सत्र के पहले दिन ही लोकसभा में पेश किया जाएगा।
  • भाजपा ने अपने सदस्‍यों को उपस्थित रहने के लिए पहले ही व्हिप जारी कर दिया है।

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र सुचारू रूप से चलाने के उद्देश्य से  सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में केंद्र सरकार विपक्षी दलों के साथ सत्र में होने वाले महत्वपूर्ण कामकाजों और अपने एजेंडे पर चर्चा करेगी। बैठक के दौरान संसद के दोनों सदनों के सुचारू संचालन को सुनिश्‍चित करने के लिए राजनीतिक दलों से सहयोग करने की अपील की जाएगी। इसके अलावा केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी रविवार सुबह 9:30 बजे सभी दलों के सदन नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बता दें कि कल से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है।

शीतकालीन सत्र के लिए सरकार ने 26 विधेयक सूचीबद्ध किया है, जिसमें क्रिप्टोकरेंसी पर और तीन कृषि कानूनों को वापस लेने वाला बिल भी शामिल है। कृषि कानून निरस्‍त करने का विधेयक संसद सत्र के पहले दिन ही लोकसभा में पेश किया जाएगा। भाजपा ने सरकार के समर्थन के लिए दोनों सदनों में अपने सदस्‍यों को उपस्थित रहने के लिए पहले ही व्हिप जारी कर दिया है। बीजेपी संसदीय कार्य समिति भी आज एक अलग बैठक करेगी। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद कृषि कानूनों को वापस लिए जाने संबंधी विधेयक को मंजूरी दे दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *