YOU ARE AT:Hindi Newsभारतराजनीतिमैं हिंदू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं, पीएम मोदी व उनके 3-4 मित्रों ने देश को 7 साल में बर्बाद कर दिया- राहुल गांधी मैं हिंदू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं, पीएम मोदी व उनके 3-4 मित्रों ने देश को 7 साल में बर्बाद कर दिया- राहुल गांधी

  • राहुल गांधी ने राजस्थान के जयपुर में महंगाई हटाओ रैली को किया संबोधित
  • महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला
  • महात्मा गांधी हिंदू और गोडसे हिंदुत्ववादी, चाहे कुछ भी हो जाए हिंदू सत्य को ढूंढता है- राहुल गांधी
  • राजस्थान के जयपुर में महंगाई हटाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये देश हिंदूओं का देश है हिंदुत्ववादियों का नहीं है और आज इस देश में महंगाई, दर्द, दुख है तो ये काम हिंदुत्ववादियों ने किया है।

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भारतवर्ष हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके तीन चार मित्रों ने सात साल में देश को बर्बाद कर दिया। गांधी ने कहा, ‘‘मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं।’’ राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में इस समय हम दो हमारे दो की सरकार है। केंद्र की सरकार अपने दो लोगों यानी दो उद्योगपतियों की मदद कर रही है। गरीबों, छोटे व्यापारियों और किसानों को बर्बाद कर दिया गया। उन पर नोटबंदी, GST को थोप दिया गया और फिर उसी हाल में छोड़ दिया।

राजस्थान के जयपुर में महंगाई हटाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये देश हिंदूओं का देश है हिंदुत्ववादियों का नहीं है और आज इस देश में महंगाई, दर्द, दुख है तो ये काम हिंदुत्ववादियों ने किया है। हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए। हिंदू और हिंदुत्ववादी शब्द एक नहीं है, ये दो अलग-अलग शब्द है और इनका मतलब भी अलग है। मैं हिंदू हूं मगर हिंदुत्ववादी नहीं हूं। महात्मा गांधी हिंदू और गोडसे हिंदुत्ववादी। चाहे कुछ भी हो जाए हिंदू सत्य को ढूंढता है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके तीन चार मित्रों ने देश को सात साल में बर्बाद कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने पूरी जिंदगी सच को ढूंढने बीता दी और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोली मारी। हिंदुत्ववादी अपनी पूरी जिंदगी सत्ता को खोजने में लगा देता है उसको सत्य से कुछ लेना देना नहीं है उसे सिर्फ सत्ता चाहिए और उसके लिए वो कुछ भी कर देगा।

जयपुर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महंगाई हटाओ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हजारों करोड़ रुपए विज्ञापन में खर्च कर रही है, लेकिन वही सरकार किसानों को खाद नहीं दिला पा रही। मैं ऐसे परिवारों से मिल कर आई हूं जिसके मुखिया ने खाद लेने के लिए लाइन में खड़े-खड़े दम तोड़ दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में हमारी जमीन ली है, मोदी जी कहते हैं कि कुछ नहीं हुआ। 700 किसान शहीद हुए, मोदी जी कहते हैं कि कुछ नहीं हुआ। बहुत कुछ हुआ है, बहुत लोगों की जान गई है और अब देश को आगे बढ़ना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *