ग्वालियर… दो अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ीं, 7 गिरफ्तार…:चंबल में पंचायत चुनाव से पहले तैयार हो रही थी जहरीली शराब, चुनाव में खपाने की थी प्लानिंग

ग्वालियर-चंबल में पंचायत चुनाव से पहले हथियार और अवैध शराब की डिमांड अचानक बढ़ जाती है। यही कारण है कि बीते 24 घंटे में पुलिस ने ग्वालियर में देशी शराब बनाने की दो अवैध फैक्ट्री पकड़ी हैं। यहां से 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

सभी का कहना है कि मास्टर माइंड ने कहा था कि हमें तेजी से ज्यादा से ज्यादा शराब बनानी है। काफी डिमांड आ रही है। अंचल में पंचायत चुनाव हैं और ऐसे में वोटर्स को शराब से लुभाने की चंबल में पुरानी परंपरा है। पुलिस ने लाखों की कच्ची शराब और बनाने की सामग्री के साथ मशीनें जब्त की है। अब इन लोगों से पूछताछ की जा रही है।
यह है पूरा मामला
ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी को सूचना मिली थी कि पुरानी छावनी के बीलपुरा और हजीरा क्षेत्र में जहरीली एवं कच्ची शराब बनाई जा रही है। इसके विरुद्ध कार्रवाई के लिए उन्होंने क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस को सक्रिय किया। पुलिस ने बीलपुरा इलाके में दबिश दी। जहां अवैध शराब का जखीरा और अवैध रूप से संचालित फैक्ट्री मिली। यहां 2000 क्वार्टर जहरीली ओपी से बनी देशी शराब पैकिंग मशीन 7-8 हजार खाली क्वार्टर, रैपर ढक्कन आदि मौके से मिले हैं। पकड़ी गई ओपी की कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है। यहां से पांच शराब तस्कर भी पकड़े गए हैं। जिनकी पहचान मोहर सिंह यादव, सिरनाम सिंह यादव, आकाश यादव, रिक्की चौहान, आकाश तोमर के रूप में हुई है, जबकि इनका मास्टर माइंड अनिल शर्मा फरार है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए तस्करों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।
हजीरा में भी अवैध शराब का खेल
– हजीरा के आरामील इलाके में भी अवैध शराब बनाई जा रही थी। यहां 20 लीटर जहरीली ओपी मिली है जबकि 6 हजार शराब के खाली क्वार्टर रेपर ढक्कन लेथ मशीन और पैकिंग की सामग्री भी मिली है। पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध रूप से लोग देसी और कच्ची शराब बना रहे हैं ताकि ग्रामीण इलाकों में उसकी खपत हो सके। यहां दो युवक राजेश उर्फ कल्लू जाटव और बंटी शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले 5 दिन पूर्व पनिहार थाना क्षेत्र में एक अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *