PM मोदी की सुरक्षा में चूक के पीछे गहरी साजिश! पंजाब के पूर्व DGP सहित 27 IPS अफसरों ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

जाब के दो पूर्व पुलिस महानिदेशकों सहित 27 पूर्व आईपीएस अफसरों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को बेहद गंभीर माना है। कहा है कि कुछ दिनों पहले लुधियाना में हुए बम विस्फोट में पंजाब पुलिस के पूर्व कर्मी की भूमिका सामने आई थी। इन संवेदनशील परिस्थितियों में पीएम की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हैरान कर देने वाला मामला है। पंजाब में हुई घटना ने राष्ट्रीय सुरक्षा और लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा किया है। कठोर कदम उठाने की जरूरत है।

नई दिल्ली

 January 06, 2022 10:03:18 pm

नई दिल्ली. पंजाब सहित कई राज्यों के पूर्व पुलिस महानिदेशकों और आईपीएस अफसरों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मसले पर कठोर कार्रवाई की मांग की है। पूर्व पुलिस अफसरों ने कहा है कि सीमावर्ती पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की घटना के पीछे बड़ी सुनियोजित साजिश की आशंका है। चूंकि चुनाव होना है और कई दलों के नेताओं की जनसभाएं होंगी, ऐसे में पंजाब में खराब कानून-व्यवस्था को सुधारा जाना जरूरी है। पंजाब में हुई घटना, राष्ट्रीय सुरक्षा और लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी मालुम पड़ती है।
पंजाब के पूर्व डीजीपी पीसी डोगरा, एके पांडेय सहित 27 पूर्व पुलिस अफसरों ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा है कि हम सीमावर्ती राज्य पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की घटना से हैरान हैं। यह घटना न केवल गंभीर है बल्कि शर्मनाक भी है। प्रधानमंत्री का फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसना पंजाब में खराब कानून-व्यवस्था को दिखाता है। राज्य सरकार को वैकल्पिक रूट्स के बारे में पूरी जानकारी थी। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि कोई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं था। प्रदर्शनकारियों को हटाने की जगह साथ पुलिसवाले उनके साथ चाय पी रहे थे। देश के इतिहास में यह एक बड़ी साजिश का इशारा हो रहा है। एक पार्टी विशेष के नेताओं के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट कर गैरजिम्मेदारी का परिचय दिया गया। पंजाब एक संवेदनशील राज्य है, जो पाकिस्तान की सीमा लगती है।
पूर्व पुलिस अफसरों ने कहा है कि हाल ही में आईडी ब्लास्ट लुधियाना जिला अदालत में हुई थी, जिसमें पंजाब पुलिस के एक पूर्व कर्मी की भूमिका सामने आई थी। जिससे इस मामले की संवेदनशीलता पता चलती है। पंजाब में चुनाव होने वाला है। अन्य दलों के भी कई नेता पंजाब में जनसभाओं के लिए जाएंगे। सुरक्षा देने की राज्य मशीनरी की जिम्मेदारी है। इस मामले में कार्रवाई की जरूरत है। क्योंकि इस घटना ने राष्ट्र की सुरक्षा और कानून-व्यवस्था के सामने गंभीर चुनौती खड़ी की है।
इन अफसरों ने लिखा पत्रराष्ट्रपति को पंजाब के पूर्व डीजीपी पीसी डोगरा, एके पांडेय, यूपी के पूर्व डीजीपी आरएन सिंह, भानुप्रताप सिंह, एसपी श्रीवास्तव, महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी प्रवीन दीक्षित, दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर आरएस गुप्ता, बीएस बस्सी, एसएन श्रीवास्तव, जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी एसपी वैद ने पत्र लिखा है। इसके अलावा बीएल वोरा, दीपक, महेश सिंह, निर्मल कुमार, दीपक मिश्रा, बिपिन बिहारी, यूडी जोशी, हरिसेन वर्मा आदि आईपीएस अफसर शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *