नर्सिंग व पैरामेडिकल कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपा ज्ञापन

दिल्ली स्टेट कॉन्ट्रैक्ट एम्प्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले हजारों की संख्या में नर्सिंग व पैरामेडिकल कर्मचारियों ने सर्विसेज डिपार्टमेंट के 19 जून 12019 के आर्डर के विरोध में माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास स्थान पर ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन के महासचिव और दिल्ली एडवाइजरी कॉन्ट्रैक्ट लेबर बोर्ड के सदस्य गुलाब रब्बानी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ज्ञापन सौंपा। प्रतितिनिधि मंडल में एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार यादव, उपाध्यक्ष कमलकान्त शर्मा और कोर कमिटी सदस्य नितिन चौधरी, मंजीत लाकरा, अमर यादव, मनीष शाखला, योगेश धारवाल, हीना मीना, आंनद सिंह, इत्यादि थे।

मुख्यमंत्री से लंबी वार्ता के बाद कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अरविन्द केजरीवाल के घोषणा की कि शीघ्र ही सर्विसेज के आर्डर को निरस्त करने के लिए कैबिनेट का फैसला होगा। बता दें कि 2015 में दिल्ली सरकार ने फैसला किया था कि किसी भी कर्मचारियों को टर्मिनेट नही किया जायेगा साथ ही नियमितिकरण हेतु सभी विभाग से पॉलिसी  बनाकर जमा करने को कहा था लेकिन 19 जून को सर्विसेज डिपार्टमेंट ने अपने 2015 के आर्डर को निरस्त कर दिया।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि माननीय उच्च न्यायलय आदेशानुसार सभी संविदा कर्मचारी नियमित किये जाये इस पर कैबिनेट फैसला लेगा। जब कर्मचारियों के साथ मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आपके अधिकार के लिए धरना देना पड़े तो भी दूंगा और उपराज्यपाल के पास जाना हो तभी चलूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *