महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को दिए 508 करोड़ रुपये’

‘महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को दिए 508 करोड़ रुपये’, ED का बड़ा दावा
Mahadev Betting App Case: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को लेकर ईडी के दावों पर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि बीजेपी सिर्फ आरोप लगाकर चुनाव को प्रभावित करना चाहती है.

Mahadev Sattebaji App Case: छत्तीसगढ़ में चुनावी मौसम के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने बड़ा दावा किया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार (3 नवंबर) को दावा किया कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये दिए हैं.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि एजेंसी आगे की जांच कर रही है. ईडी ने गुरुवार (2 नवंबर) को ही छत्तीसगढ़ में पांच करोड़ 39 लाख रुपये महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में नकद जब्त किए थे. इसमें 15.59 करोड़ रुपये का मिला बैंक बैलेंस भी फ्रीज/जब्त किया गया.

टीएस सिंहदेव का बीजेपी पर निशाना
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि ये सिर्फ आरोप हैं. कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए की सरकार के दौरान भी हमपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए. इसकी हमें उम्मीद थी. इसके लिए हम तैयार थे. चुनाव हारते हुए ये लोग (बीजेपी) खुद को देख रहे हैं, ऐसे में ये सब होगा. आरोप लगाकर ये चुनाव को प्रभावित करना चाहते हैं.

बीजेपी क्या बोली?
ईडी के दावे पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए कहा कि बघेल ने महादेव ऐप की मदद की है. उन्हें जांच का सामना करना होगा.

जांच एजेंसियों पर हमलावर हैं बघेल
मुख्यमंत्री बघेल लगातार केंद्रीय जांच एजेंसियों को निशाने पर ले रहे हैं. उन्होंने गुरुवार को कहा कि चुनाव आयोग से अनुरोध है कि जितने भी स्पेशल प्लेन छत्तीसगढ़ में उतर रहे हैं, सबकी जांच की जाए. आखिर बक्सों में भरकर क्या आ रहा है? छापों के नाम पर आ रही ED और CRPF के वाहनों की भी जांच की जाए. प्रदेश के लोगों को आशंका है कि चुनाव हारता देख बीजेपी भर-भरकर रुपया ला रही है.

ईडी ने क्या कहा?
ईडी ने बयान में कहा, “असीम दास से पूछताछ , उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और शुभम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) के भेजे गए ईमेल की पड़ताल से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं. पता चला है कि महादेव ऐप के प्रमोटर भूपेश बघेल को अतीत में नियमित तौर पर भुगतान करते रहे हैं और अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है.”

एजेंसी ने बताया कि असीम दास पैसे पैसे का लेन-देन करने वाला है. बता दें कि राज्य में सात नवंबर और 17 नवंबर दो चरणों में चुनाव है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. 

इन एक्टर-एक्ट्रेस का आया नाम
महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में ईडी कई बॉलिवुड एक्टर और एक्ट्रेस को भी पूछताछ के लिए समन भेज चुकी है. इसमें रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, हुमा कुरैशी, हिना खान और कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई लोग हैं.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *