दिल्ली बीजेपी ऑफिस में लगे अमित शाह के इस पोस्टर के मायने निकालने लगे लोग

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी 52 सीटों पर बढ़त बना चुकी है। बीजेपी 18 सीटों पर आगे चल रही है, जो पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले 15 अधिक है। इस बीच, आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में जश्न की तैयारी चल रही है जबकि दिल्ली बीजेपी के ऑफिस में गृह मंत्री अमित शाह का लगा एक पोस्टर चर्चा का विषय बन गया है।

दिल्ली के पंत मार्ग पर स्थित बीजेपी कार्यालय में लगे इस पोस्टर में अमित शाह के फोटो के साथ लिखा हुआ है- विजय से हम अहंकारी नहीं होते और पराजय से हम निराश नहीं होते। लोग इस पोस्टर के निहितार्थ निकालने लगे हैं।

दूसरी तरफ, बीजेपी की दिल्ली यूनिट के अध्यक्ष मनोज तिवारी इन रुझानों से बेपरवाह दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि बीजेपी 55 सीटें तक जीत जाए। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं नर्वस नहीं हूं। आज का दिन बीजेपी के लिए अच्छा होगा। बीजेपी के दफ्तर में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बीजेपी आज दिल्ली सरकार में आ रही है।

मनोज तिवारी ने कहा, ‘हम 48 से ज्यादा सीटें जीतेंगे लेकिन मुझे आश्चर्च नहीं होगा अगर हम 55 सीटें भी जीत जाएं तो।’ सभी एग्जिट पोल में आप की जीत की भविष्यवाणी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अब एग्जिट पोल के बाद एग्जैट पोल का समय आ गया है।

आम आदमी पार्टी द्वार ईवीएम को लेकर सवाल उठाए जाने पर उन्होंने कहा कि हर किसी को जनादेश को स्वीकार करना चाहिए और किसी को ईवीएम के सिर दोष नहीं मढ़ना चाहिए।

बीजेपी को भरोसा है कि अंतिम घंटों में हुई बंपर वोटिंग में उसके समर्थक भारी तादाद में बाहर निकले हैं। इसलिए पार्टी एग्जिट पोल के आंकड़ों के इतर परिणाम आने और अपनी जीत का दावा भर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *