नवरात्र में ऐसी भाषा बोली है… कांग्रेस कभी MP की सत्‍ता में नहीं आएगी, कमलनाथ पर इमरती देवी का पलटवार

मध्य प्रदेश की बीजेपी नेता इमरती देवी (Imarti Devi) ने कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) पर उनके बयान को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नवरात्र चल रहे हैं और कमलनाथ भगवती के सामने ‘आइटम’ जैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. इमरती देवी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) पार्टी कभी सत्ता में नहीं आएगी. बीजेपी सभी 28 सीटों पर जीतेगी और यहां हमेशा बीजेपी (BJP) सरकार रहेगी.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीते दिनों बीजेपी प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री इमरती देवी पर टिप्पणी करते हुए उन्हें ‘आइटम’ कहा था. बता दें कि इमरती देवी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई हैं. कमलनाथ ने बीजेपी नेता के बारे में कहा था कि, ‘आप तो उसे (इमरती देवी) मुझसे ज्यादा पहचानते हैं. आपको मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, ये क्या ‘आइटम’ है.’

कमलनाथ के इस बयान के बाद बीजेपी ने उन्हें जमकर घेरा था. मामले को गंभीरता से लेते हुए शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के अन्य समर्थकों के साथ अलग-अलग जगहों पर धरना दिया था. शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ पर ऐक्शन की मांग की थी.

राहुल गांधी ने जताई नाराजगी

कमलनाथ के बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि कमलनाथ मेरी पार्टी के हैं लेकिन जिस तरह की भाषा उन्होंने इस्तेमाल की वह मुझे निजी तौर पर ठीक नहीं लगी. मैं इसे ठीक नहीं मानता. चाहे वह बात किसी के लिए भी कही गई. यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

महिला आयोग ने मांगा स्पष्टीकरण

मामले पर कमलनाथ ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने किसी का अपमान करने के लिए ऐसा नहीं कहा था. कमलनाथ के बयान की राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी कड़ी निंदा की थी. महिला आयोग ने कमलनाथ से स्पष्टीकरण भी मांगा था. आयोग ने इलेक्शन कमीशन से भी इस मामले में कार्रवाई करने की अपील की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *