Kasganj Altaf Death: अल्ताफ के पिता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- दबाव बनाकर बेटे के डिप्रेशन में होने का बयान लिया गया, पुलिस की कहानी सवालों में

पुलिस का ये तर्क समझ नहीं आ रहा है कि 5 फीट 6 इंज ऊंचा आदमी नल से कैसे लटक सकता है. क्या नल उसका भार सह लेगा या जैकेट की डोरी अल्ताफ का वजन बर्दाश्त कर सकती है?

कासगंज (Kasganj) कोतवाली में फांसी लगागर जाने देने के मामले में अब अल्ताफ के पिता ने पुलिस को बयान (Altaf Father Satement) दिया है. पिता ने कहा कि उनका बेटा तनाव (Depression) में था. इसलिए फांसी लगाकर जान दे दी . वहीं इसके बाद अल्ताफ के पिता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने दबाव (Pressure) में मुझसे बयान लिया और अंगूठा लगवाया गया है. इससे पहले मृतक अल्ताफ के पिता चांद मियां ने पुलिस (UP Police) को ये लिखकर दिया था कि उनके बेटे ने डिप्रेशन के कारण फांसी लगाई थी.

उन्होंने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि वो नगला सैय्यद अहरौल के रहने वाले हैं. पिछली 9 नवंबर को बेटा अल्ताफ को एक केस में पूछताछ के संबंध में थाना कासगंज पुलिस लेकर गई थी. जहां मेरा बेटा तनाव में था और उसने फांसी लगा ली. पिता ने आगे कहा कि बेटे को पुलिसकर्मी इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. पिता ने पुलिस को बताया है कि बताया है कि घटना के बाद से वो बेहद परेशान थे. लेकिन अब स्थिति स्पष्ट हुई है कि उनके बेटे ने आत्महत्या की है. पिता के द्वारा दिए गए पत्र की पुष्टि एसपी रोहन प्रमोद बौत्रे ने की है. मंगलवार देर रात तक परिजनों द्वारा पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया जा रहा था. वहीं पुलिस की थ्योरी पर अलग-अलग सवाल उठ रहे थे. लेकिन पिता के पत्र ने सब सवालों के जवाब दे दिए हैं.

पुलिस पर खड़े किए सवाल

Altaf Father Letter

पुलिस का मौत के बाद कहा था कि अल्ताफ ने जैकेट की टोपी में लगी डोरी से फंदा बनाया और बाथरुम के नल से बांधकर फांसी लगा ली. लेकिन लोगों को पुलिस की ये कहानी समझ नहीं आ रही है कि 5 फीट 6 इंज ऊंचा आदमी नल से कैसे लटक सकता है. क्या नल उसका भार सह लेगाय़ या जैकेट की डोरी अल्ताफ का वजन बर्दाश्त कर सकती है? मामले में कार्रवाई करते हुए पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था. लेकिन पुलिस अब भी सवालों के घेरे में है.

क्या है पूरा मामला

अल्ताफ घर में टाइल्स लगाने का काम करता था. इन दिनों वो एक घर में टाइल्स लगा रहा था. इसी दौरान उस घर की एक नाबालिग बच्ची लापता हो गई. लड़की के परिवारवालों ने शक जताया कि अल्ताफ लड़की को भगा ले गया है. मामला पुलिस तक पहुंचा तो सोमवार रात 8 बजे पुलिस ने नगला सैय्यद इलाके में अल्ताफ के घर दबिश दी. इस दौरान पुलिस ने घर से पूछताछ के नाम पर उठा लिया. पुलिस ने उसके परिजनों को कहा कि पूछताछ के बाद अलताफ को छोड़ दिया जाएगा. पिता चांद मियां ने अपने बेटे को पुलिस को सौंप दिया. लेकिन अगल दिन बेटे की मौत की खबर लगी. पुलिस ने घर वालों को सूचना दी कि अल्ताफ ने आत्महत्या कर ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *