ग्वालियर …. इंटरस्टेट ATM काटने वाला गिरोह पकड़ा ….

हरियाणा की मेवात गैंग करती थी ग्वालियर में वारदात, लग्जरी कार में गैर कटर का था पूरा सेटअप, 94 ATM कार्ड मिले……

ग्वालियर पुलिस ने हरियाणा के मेवात से ATM काटने वाली एक इंटरस्टेट गैंग का पर्दाफाश किया है। गिरोह के चार सदस्याें क्राइम ब्रांच ने जौरासी घाटी से गिरफ्तार किया है। गिरोह का मास्टर माइंड खुर्शीद को पहले ही ग्वालियर और मुरैना पुलिस हरियाणा से गिरफ्तार कर लाई थी, जो अभी न्यायिक हिरासत में है। इंटरस्टेट गिरोह बेहद ही शातिर है और ATM काटने में उसे महारथ हासिल है।

बीते महीने ग्वालियर के तीन ATM मशीन काटकर लगभग 45 लाख रुपए की चोरी की वारदात का इनसे खुलासा हो गया है। गिरोह विटारा ब्रेजा जैसी लग्जरी कार में सवार होकर गैर कटर का पूरा सेटअप लगाकर निकलते थे। जो ATM खाली मिला उसे टारगेट कर कैश लूट लेते थे। पकड़े गए सभी बदमाश हरियाणा के पलवल व नूह मेवात के रहने वाले हैं। यहां बच्चा-बच्चा ATM मशीन को काटना जानता है। पुलिस यहां दबिश देती है तो हमला कर देते हैं।

बदमाशों से बरामद माल
बदमाशों से बरामद माल

हाइवे पर जौरासी घाटी से पकड़ा गिरोह

एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि सूचना मिली थी कि यही गैंग जबलपुर संभाग में ATM काटने की वारदात को अंजाम देने जा रही है। पुलिस ने जौरासी घाटी में बदमाशों की ब्रेजा कार को पीछा करके पकड़ लिया। उसमें चार बदमाश बैठे मिले। तलाशी लेने पर उसमें गैस कटर LPG सिलेंडर 94 ATM कार्ड दो लोड कट्टे सहित मोबाइल आदि मिले। पूछताछ में इन बदमाशों ने स्वीकार किया है कि 20-21 फरवरी की रात में इन्होंने ही ग्वालियर के स्टेट बैंक सहित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के तीन ATM में सेंधमारी कर के करीब 45 लाख रुपए की नकदी उड़ाई थी। लेकिन हैरानी की बात यह है इन बदमाशों के पास से नकदी के नाम पर कुछ भी नहीं मिला है।

पकड़े गए बदमाशों से पुलिस पूछताछ में जुटी

बदमाशों से मिले 94 ATM कार्ड के बारे में पुलिस उनके असली मालिकों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। ताकि देश के अलग-अलग हिस्सों में इन बदमाशों के शिकार लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा सके और इनकी करतूतों के कुछ और काले चिट्ठे खुल सकें। आईजी ग्वालियर रेंज में इन बदमाशों की गिरफ्तारी पर क्राइम ब्रांच और पड़ाव थाने की पुलिस को 20,000 रुपए का नगद इनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *