ग्वालियर : सांठगांठ से पनप रहे गुंडे ?

सांठगांठ से पनप रहे गुंडे, सड़क पर कारोबार का ठेका लेकर अवैध उगाही

शहर में गुंडों और जिम्मेदारों की सांठगांठ से सड़कों पर अवैध कारोबार हो रहा है। गुंडों को जिम्मेदारों की शह है, इससे सड़क पर कारोबार का ठेका अब गुंडे ले रहे हैं। यहां खुलेआम नशेबाजी हो रही है।

 ग्वालियर शहर में गुंडों और जिम्मेदारों की सांठगांठ से सड़कों पर अवैध कारोबार हो रहा है। गुंडों को जिम्मेदारों की शह है, इससे सड़क पर कारोबार का ठेका अब गुंडे ले रहे हैं। यहां खुलेआम नशेबाजी हो रही है। खुलेआम नशेबाजी से जनता त्रस्त है, रोज यहां झगड़े होते हैं, मारपीट होती है, वाहन चालकों से बदसलूकी होती है। लेकिन सड़क पर अवैध बाजार का ठेका लेने वालों न कोई कार्रवाई नहीं होती, न ही सड़क घेरकर कारोबार करने वालों पर ही कार्रवाई होती है। गुंडों के हौंसले इतने बुलंद हैं, अब यह हत्या तक करने से नहीं चूक रहे। लेकिन जिम्मेदारों की आंखें अब भी बंद हैं।

यह हैं वह ठिकाने…जहां सड़क पर खानपान का अवैध कारोबार, यहां खुलेआम नशेबाजी

छप्परवाला पुल: छप्परवाला पुल पर सड़क के दोनों तरफ नानवेज के ठेले लगते हैं। यहां अंधेरा होते ही नशेड़ियों का जमावड़ा लग जाता है। यहां ठेलों पर ही शराबखोरी होती है। यहां शराबखोरी कर आएदिन झगड़े होते हैं। राहगीरों के साथ मारपीट की घटनाएं होती है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती।

जिम्मेदार

पुलिस: इंदरगंज थाना

नगर निगम: केशव सिंह चौहान, मदाखलत अधिकारी

कंपू तिराहे से ईदगाह तक: कंपू तिराहे से लेकर ईदगाह तक नानवेज की दुकानों के बाहर सड़क पर ही शराबखोरी होती है। यहां रात 11 बजे के बाद भी होटल और नानवेज के ठेले लगते हैं। लेकिन यहां कार्रवाई नहीं होती। देर रात तक यहां सड़क पर नशेबाजी चलती है।

पुलिस: कंपू और माधोगंज थाना

नगर निगम: केशव सिंह चौहान, मदाखलत अधिकारी

एक ठेले से 1 हजार रुपये महीने की उगाही कर रहे थे गुंडे, थीम रोड से हजार बिस्तर

अस्पताल तक का ठेका

– जिन गुंडों ने थीम रोड पर हत्या की है, यह गुंडे एक ठेले से 1 हजार रुपये हर महीने की उगाही कर रहे थे। थीम रोड से माधव डिस्पेंसरी के सामने और हजार बिस्तर अस्पताल के बाहर तक का ठेका इन्होंने ले रखा था। नगर निगम और पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, इसलिए स्पष्ट है- सांठगांठ की आड़ में गुंडे पनप रहे थे।

शहर में जहां इस तरह से खानपान के अवैध ठेले लग रहे हैं। इन पर नशेबाजी हो रही है, ऐसे इलाकों को चिन्हित कर सख्ती से कार्रवाई कराई जाएगी। इसे लेकर नगर निगम के साथ मिलकर अभियान चलाया जाएगा।

 एएसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *