संसद के स्मोक कांड की क्या है असल कहानी?

संसद के स्मोक कांड की क्या है असल कहानी? बार-बार बयान बदल रहे हैं आरोपी
संसद की सुरक्षा सेंध मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूदने वाले दो आरोपी सागर शर्मा और मनोरंजन डी को तुरंत पकड़ लिया गया था. सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं. वह अपने बयान बदल रहे हैं.

संसद के स्मोक कांड की क्या है असल कहानी? बार-बार बयान बदल रहे हैं आरोपी

संसद में इस तरह फैल गया था धुआं.

संसद स्मोक कांड की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है और लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस की गिरफ्त में मास्टरमाइंड ललित झा सहित 6 आरोपी हैं, जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सभी आरोपियों के लिखित तौर पर बयान दर्ज किए गए हैं. उनसे अलग-अलग पूछताछ कर बयान रिकॉर्ड किए गए हैं. आरोपी बार-बार अपने बयानों को बदल रहे हैं, लेकिन अब स्पेशल सेल सभी के बयानों का मिलान करने की कोशिश कर रही है, जिससे पता चल सके कि कौन-कितना झूठ बोल रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में दर्ज एफआईआर में धारा 201-बी (साक्ष्य नष्ट करना/साक्ष्य गायब करना) जोड़ेगी. आरोपी ललित ने जानबूझकर और सोचे-समझकर चारों आरोपियों का फोन लिया था और उन्हेंराजस्थान के नागौर में जलाकर नष्ट किया गया.

नागौर जिले के एक सुनसान जंगली इलाके में फोन के जले हुए अवशेष मिले हैं, जिससे साफ है कि ललित ने सोच समझकर पूरी प्लानिंग के साथ फोन आग के हवाले किए, जिससे पुलिस को सबूत न मिल सकें. बता दें कि आरोपी सागर शर्मा और मनोरंजन डी विजिटर पास पर लोकसभा की पब्लिक गैलरी में पहुंचे थे. शून्यकाल के दौरान वे अचानक लोकसभा के चैंबर में कूद गए और जूते में स्मोक बम छिपा रखा था. उन्होंने पूरे सदन में धुआं-धुआं कर दिया था. इस दौरान उनकी सांसदों ने जमकर पिटाई कर दी थी और सुरक्षाबलों के हवाले कर दिया था. वहीं, संसद के बाहर प्रदर्शन कर रही नीलम (42) और अनमोल (25) को भी गिरफ्तार किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *