भस्म आरती के लिए 600 की जगह 6 हजार वसूले ?

भस्म आरती के लिए 600 की जगह 6 हजार वसूले
उज्जैन विकास प्राधिकरण अध्यक्ष के नाम से बनवाई परमिशन; कलेक्टर बोले- FIR होगी

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के नाम पर फ्रॉड का सिलसिला थम नहीं रहा। अब संभागायुक्त और उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष डॉ. संजय गोयल के नाम से भस्म आरती की परमिशन ली गई। दिल्ली के तीन भक्तों से तय फीस से 10 गुना ज्यादा यानी 6000 रुपए वसूले गए।

मामला सामने आने के बाद कलेक्टर नीरज कुमार ने केस दर्ज कराने की बात कही है।

दिल्ली के तीन श्रद्धालु आलोक कुमार, ध्रुव कुमार और दीपांशु शर्मा भगवान महाकाल की भस्म आरती में शामिल होना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने मंदिर से जुड़े किसी शख्स के जरिए शुक्रवार के लिए परमिशन बनवाई। वे अल सुबह मंदिर पहुंचे।

नाम नहीं छापने की शर्त पर परमिशन बनवाने वाले शख्स ने बताया कि परमिशन बनने के बाद तीनों श्रद्धालु को लेकर मंदिर पहुंचा। यहां निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड से संपर्क किया। तीनों भक्तों को अवंतिका द्वार से ले जाकर प्रवेश करवा दिया। श्रद्धालुओं ने भस्म आरती दर्शन का लाभ भी ले लिया।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

दरअसल, परमिशन दिलवाने वाले शख्स ने अपने किसी परिचित को इस बारे में बताया। कहा- 6000 रुपए में तीन लोगों को भस्म आरती की परमिशन दिलवाई है। इसके लिए उज्जैन विकास प्राधिकरण अध्यक्ष लेटर हेड लगाया है।

बता दें कि हाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभी प्राधिकरण, मंडल की नियुक्तियों को निरस्त कर दिया है। ऐसे में उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष का प्रभार संभागायुक्त डॉ. संजय गोयल के पास है। इसके बाद यह खबर फैलती चली गई।

इस तरह भस्म आरती के लिए परमिशन ली गईं। दोनों पर UDA दर्ज है।
इस तरह भस्म आरती के लिए परमिशन ली गईं। दोनों पर UDA दर्ज है।

कलेक्टर बोले- केस दर्ज कराएंगे

कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि यह गंभीर मामला है। आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई जाएगी। वहीं, मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जिस शख्स ने परमिशन दिलवाई, उसे बुलवाया गया है। इसमें पंडे, पुजारी से लेकर कर्मचारी या अन्य बाहरी व्यक्ति लिप्त पाया गया, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

तीन दिन पहले हैदराबाद के शख्स से ठगे डेढ़ लाख

तीन दिन पहले हैदराबाद के रिटायर्ड बैंक कर्मी प्रस्सन श्रीशेलम से भस्म आरती और भक्त निवास में रुकने के नाम पर एक लाख रुपए ठगे गए थे। इस मामले में महाकाल थाने में भी केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *