ग्वालियर : ग्वालियर में दो कोचिंग संस्थान पर GST की रेड

ग्वालियर में दो कोचिंग संस्थान पर GST की रेड …
गर्ग और बायोलॉजी कोचिंग संस्थान में टैक्स चोरी की मिली थी शिकायत, जांच जारी
ग्वालियर
जीएसटी की रेड के दौरान बाहर तैनात पुलिस जवान - Dainik Bhaskar

जीएसटी की रेड के दौरान बाहर तैनात पुलिस जवान

ग्वालियर में गुरूवार को शहर के दो कोचिंग संस्थानों में GST (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) टीम ने छापा मारा है। इन दो कोचिंग क्लासेस संस्थान में टैक्स चोरी की शिकायत काफी समय से विभाग को मिल रही थीं। GST के अफसर कोचिंग गर्ग और बायोलॉजी काेचिंग संस्थान में दस्तावेजों की जांच में जुटे हैं। कितने की टैक्स चोरी पकड़ी गई है यह रात तक ही साफ हो पाएगा।

ऐसा पहली बार हुआ है जब GST विभाग के अफसरों ने शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों पर रेड मारकर टैक्स चोरी के संबंध में दस्तावेज खंगाले हैं। बता दें कि जीएसटी की कार्रवाई की खबर लगते ही अन्य कोचिंग संस्थानों के संचालकों में हड़कंप मच गया और सभी कोचिंगों के संचालक अपनी-अपनी कोचिंग संस्थानों को बंद करके वहां से गायब हो गए हैं। मामला शहर के पड़ाव थाना क्षेत्र स्थित लक्ष्मीबाई कॉलोनी का है।

ग्वालियर के पड़ाव थाना क्षेत्र से लक्ष्मीबाई कॉलोनी में संचालित होने वाली गर्ग कोचिंग और बायोलॉजी कोचिंग क्लासेस पर टैक्स चोरी की शिकायत मिलने पर गुरुवार सुबह GST विभाग के अधिकारियों ने पहुंचकर छापामार कार्रवाई की है। जिस वक्त GST विभाग के अधिकारियों ने कोचिंग संस्थानों पर छापा मारा उस वक्त कोचिंग संस्थानों पर सिर्फ कर्मचारी मौके पर मिले हैं। छापामार कार्रवाई की खबर लगते ही घर कोचिंग क्लासेज के संचालक नीरज गर्ग और बायोलॉजी क्लासेस के संचालक नीरज गुप्ता भी वहां जा पहुंचे। संचालकों के पहुंचने पर GST अधिकारी दोनों ही संचालकों से पूछताछ कर रहे हैं। फिलहाल GST विभाग के अधिकारी कोचिंग संस्थाओं के ऑफिस में मिले सभी दस्तावेजों को एक-एक कर चेक कर रहे है। कितने की टैक्स चोरी सामने आई है यह रात तक ही साफ हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *