दतिया में 11 लाख 84 हजार रुपए की हाथ भट्‌टी अवैध शराब जब्त

शराब बना रहीं 5 महिलाएं पकड़ीं

दतिया में स्थानीय कंजर डेरे पर पुलिस व आबकारी विभाग ने संयुक्त 321 बल्क लीटर हाथ भट्टी अवैध शराब व 21 हजार 400 लीटर लाहन जब्त कर पांच महिलाओं को मौके पर ही गिरफ्तार किया गया है। जब्त की गई अवैध शराब तथा शराब बनाने के उपकरणों की कुल अनुमानित कीमत 11 लाख 84 हजार रुपए बताई जा रही है।

जिला आबकारी अधिकारी डीएन त्रिपाठी ने जानकारी में बताया कि अवैध मदिरा के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत दतिया आबकारी व्रत अ में आबकारी और पुलिस के द्वारा कंजर डेरा खोड़न गांव में एक संयुक्त कार्रवाई की गई। इसमें कंजर डेरा खोड़न गांव से थाना बड़ौनी और आबकारी विभाग में कुल 321 बल्क लीटर हाथ भट्टी अवैध शराब जब्त की गई है। इसके साथ ही जब्त की गई शराब व लहान को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। इसके साथ मदिरा बनाने की सामग्री भी इस दबिश में जब्त की गई है।

आबकारी एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में कुल 7 प्रकरण आबकारी विभाग ने दर्ज किए हैं। इस दौरान अवैध रूप से शराब बनाती हुईं 5 महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है।

बताया जाता है कि लंबे समय के बाद आबकारी विभाग ने इतनी भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी गई है। ज्यादातर केसों में आरोपी नहीं पकड़े जाते हैं। इसमें 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है, जो अवैध शराब का निर्माण कर रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *