ज्यादा फीस या पुस्तक- कापी पर प्राइवेट स्कूल की मनमानी के खिलाफ इस नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

अभिभावक इन नंबरों पर वाट्सएप पर भी शिकायत कर सकते हैं ….

भोपाल। देशभर की तरह मध्यप्रदेश की राजधानी में भी फीस को लेकर प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। कुछ सीबीएसई स्कूलों की शिकायतें तो भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर के पास भी जा पहुंची। इस पर सांसद के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने छह सदस्यीय समिति बनाई है। इस संबंध में शिकायत के लिए सांसद कार्यालय से मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। अभिभावक इन नंबरों पर वाट्सएप पर भी शिकायत कर सकते हैं। अभी तक समिति के पास 20 से अधिक प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ फीस से संबंधित शिकायतें मिली है।

जिला शिक्षा अधिकारी को 15 दिन में रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश- जिला शिक्षा अधिकारी को 15 दिन में रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट राज्य सरकार के साथ ही सीबीएसई बोर्ड और शिक्षा मंत्रालय के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। प्रमुख रूप से प्राइवेट स्कूलों में कोरोना काल में अभिभावकों से मनमानी फीस वसूलने की शिकायतों की जांच की जाएगी। एनसीआईआरटी सिलेबस के साथ छात्र शिक्षक संख्या अनुपात, सुरक्षा और स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था, पुस्तक —कापी थमाने आदि की भी जांच की जाएगी.

जांच समिति में शिक्षक भगत सिंह रघुवंशी, शिक्षक श्रद्धा श्रीवास्तव, भगवत सिंह रघुवंशी, सांसद प्रतिनिधि संदीप श्रीवास्तव, प्राचार्य सुधाकर पाराशर, दीवान सिंह शामिल हैं। अभिभावक अपनी शिकायत समिति के पास भेज सकते हैं। सांसद कार्यालय से शिकायत के लिए मोबाइल नंबर 9302766670, 9826866968 जारी किए गए है। अभिभावक इन नंबरों पर वाट्सएप पर भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *