अभी तो गड्‌ढों में है स्मार्ट सिटी इंदौर …

बड़ा गणपति से कृष्णपुरा सड़क; दावा- 75% काम हुआ, 21 दिन में पूरी बना देंगे……

खजूरी बाजार से राजबाड़ा के बीच की स्थिति …..

बड़ा गणपति से कृष्णपुरा ब्रिज तक स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाई जा रही सड़क का काम पूरा करने की समय सीमा 14 जून है। अफसरों का दावा है कि काम 75 फीसदी हो चुका है। समय सीमा में बचा काम पूरा कर लिया जाएगा। वहीं रहवासियों का कहना है, अभी जो हालात दिख रहे, उसके मुताबिक तीन माह से पहले काम पूरा होना मुश्किल दिख रहा है।

उधर, मल्हारगंज थाने के सामने जिस जगह लोडिंग रिक्शा पलटने से युवक की मौत हुई थी, वहां मंगलवार को ताबड़तोड़ मिट्टी बिछाकर समतल कर दिया गया। चैंबर के ढक्कन लगा दिए। अफसरों ने अधूरी सड़क पर आवाजाही रोकने के लिए बड़े सीमेंट के पाइप से रास्ता रोका है। हालांकि लोग साइड से रास्ता बनाकर निकल जाते हैं।

टुकड़ों-टुकड़ों में कई जगह काम बाकी

  • अंडरग्राउंड बिजली का काम चल रहा है।
  • कई जगह चैंबर का काम पूरा नहीं हुआ है।
  • बड़ा गणपति से टोरी कॉर्नर तक घरों के बाहर डक्ट डालने के लिए बड़े-बड़े गड्ढे खोद दिए हैं। लोगों ने लकड़ी के पटिये लगाकर अपना रास्ता बनाया है।

आठ महीने से परेशान हैं रहवासी, दुकानदार, 70% ग्राहकी प्रभावित

  • संजय शर्मा की दुकान के बाहर ड्रेनेज के चैंबर का काम चल रहा। दो दिन से यह काम हो रहा है। उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण के कारण पिछले आठ महीने से परेशानी हो रही है। 70 फीसदी ग्राहकी प्रभावित हो चुकी है।
  • अनिल शर्मा इस रोड पर पान की दुकान चलाते हैं। उनकी दुकान के सामने चैंबर बनाया है। निगम के ठेकेदार की जेसीबी ही उस पर चढ़ गई, इससे वह टूट गया। अब उसे दोबारा बनाया जाएगा। यहां डक्ट भी नहीं है।
  • गोविंद पोरवाल कहते हैं शकर बाजार चौक की सड़क बन गई है। छिटपुट काम बचा है लेकिन वह भी नहीं हो रहा है। रफ्तार धीमी है।
  • थाने के सामने ही फल बेचने वालों ने बताया कि इसके पहले भी एक बार रिक्शा पलट गया था। कल्लू भाई फ्रूट वाले ने बताया कि चार पीढ़ी हो गई। ग्राहकी 60 फीसदी तक कम हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *