भोपाल में नगर निगम टीम पर हमला …?

अतिक्रमण प्रभारी को थप्पड़ मारा, जान से मारने की धमकी दी; कर्मचारियों को भी पीटा

भोपाल में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। आरोपियों ने कर्मचारियों को लात-घूंसों से पीटा, साथ ही अतिक्रमण प्रभारी कमर शाकिब को थप्पड़ मारा और उनके साथ झूमाझटकी कर जान से मारने की धमकी भी दी। हमलावरों में रिकॉर्डशुदा बदमाश भी शामिल हैं। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया है। पिछले 17 दिनों में नगर निगम कर्मचारियों पर हमले की ये दूसरी घटना है।

ये घटना शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे न्यू मार्केट इलाके में हुई, जब निगम की टीम वहां अतिक्रमण कर फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई करने पहुंची थी। वहां अतिक्रमण प्रभारी शाकिब भी मौजूद थे। इसी दौरान यहां अल्ताफ पिता बन्ने खां, एजाज, मनोज लोधी समेत अन्य लोगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। प्रभारी शाकिब ने रोका, तो उन्होंने धमकी देते हुए झूमाझटकी की और लात-घूंसे भी मारे। इस बीच अतिक्रमणकारियों ने कुछ अन्य कर्मचारियों को भी पीट दिया। इससे शाकिब समेत कई कर्मचारियों को चोट आई, साथ ही करीब एक घंटे तक हंगामा चला।

प्रभारी शाकिब ने बताया कि न्यू मार्केट के हॉकर्स कॉर्नर में माफिया प्रवृत्ति के लोग हैं। 3 अगस्त को भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी। तब क्षेत्र के अतिक्रमण प्रभारी नासिर खान पर भी हमला किया था। आज जब कार्रवाई की गई, तो अल्ताफ, मनोज और एजाज ने विवाद शुरू कर दिया। अल्ताफ ने मुझे थप्पड़ मारा। अतिक्रमण प्रभारी आकाश मिश्रा, राजीव व नावेद के साथ भी मारपीट और झूमाझटकी की गई।

कर्मचारियों ने खुद ही पकड़े आरोपी
हमले के बाद नगर निगम के कर्मचारी भी भड़क गए। टीम ने दो लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। अतिक्रमण प्रभारी नासिर खान ने बताया कि अल्ताफ, एजाज, मनोज और उनके अन्य साथियों ने हमला किया।

गुस्साए कर्मचारी थाने पहुंचे
हमले से गुस्साए नगर निगम कर्मचारी टीटी नगर थाने पहुंचे। उन्होंने हमला करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद प्रभारी शाकिब की रिपोर्ट पर अल्ताफ, एजाज बैग और मनोज लोधी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, मारपीट, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी का केस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *