नाले ऊंचे, सड़क नीची, करोड़ रुपए बहे पानी में

तकलीफ भोगने को विवश बाशिंदे
नाले ऊंचे, सड़क नीची, करोड़ रुपए बहे पानी में

एक करोड़ की लागत में सीसी रोड सहित किया गया था नालों का निर्माण, नाले ऊंचे और सड़क नीची रह जाने से नालों में नहीं पहुंच रहा निकास का पानी

भिण्ड. शहर के नेशनल हाईवे किनारे एवं शास्त्री नगर इलाके में सीसी रोड सहित एक करोड़ से ज्यादा की लागत में बनाए गए नाले नागरिकों के लिए मुसीबत के सबब बन रहे हैं। अनुपयोगी साबित होने के साथ ही ये उनके लिए तकलीफदेह साबित हो रहे हैं, क्योंकि निकास का गंदा पानी नालों तक नहीं पहुंच पा रहा। इसके अलावा भविष्य में भी सड़क पर ही पानी भरा रहने की स्थिति बन गई है। स्थानीय नागरिकों में इसे लेकर बड़ा रोष है।

क्षेत्र के बाशिंदों का कहना है कि नाला निर्माण के दौरान नगर पालिका के इंजीनियर निरीक्षण करने ही नहीं आए। ठेकेदार ने अपने हिसाब से नाले का निर्माण किया और गलत किया। जब निर्माण के दौरान गुणवत्ता, डिजाइन तथा नक्शा मौके पर पहुंचकर देखना ही नहीं है तो फिर नक्शा तैयार करने का क्या औचित्य है। इंजीनियरों की अनदेखी और लापरवाही का खमियाजा आमजन को परेशान होकर चुकाना पड़ रहा है।

यह है स्थिति

शास्त्री नगर का नाला जहां कई जगह टेढ़ा कर दिया गया है, वहीं कुछ ज्यादातर जगहों पर ऊंचा हो गया है। आसपास के क्षेत्र की नालियों का पानी नाले तक पहुंच ही नहीं पा रहा है। उधर एनएच किनारे बने नाला सड़क से करीब डेढ़ से दो फीट ऊंचा हो जाने के कारण घरों का पानी सड़क पर जमा हो रहा है और हादसों की आशंका बढ़ा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *